• घर
  • ब्लॉग
  • आपके लिए टिप्स
  • सौंदर्य प्रसाधन अनुबंध निर्माता की तलाश करते समय आपको क्या ध्यान देना चाहिए? OEM विनिर्माण के लिए इन 4 प्रमुख बिंदुओं को देखें!

सौंदर्य प्रसाधन अनुबंध निर्माता की तलाश करते समय आपको क्या ध्यान देना चाहिए? OEM विनिर्माण के लिए इन 4 प्रमुख बिंदुओं को देखें!

保養品代工
सौंदर्य और त्वचा देखभाल ब्रांड स्थापित करना कई लोगों के लिए एक सपना है, और त्वचा देखभाल उत्पादों की गुणवत्ता और प्रभावशीलता सीधे ब्रांड की प्रतिष्ठा और बिक्री प्रदर्शन को प्रभावित करती है। इसलिए, एक प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रसाधन ओईएम फैक्ट्री चुनना महत्वपूर्ण है। लेकिन आप OEM उत्पादों की गुणवत्ता कैसे निर्धारित कर सकते हैं? यह लेख त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माता का चयन करते समय विचार करने योग्य मुख्य बिंदुओं को साझा करेगा। अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें!

सौंदर्य प्रसाधन ओईएम क्या है?

यदि आप विशिष्ट त्वचा देखभाल उत्पादों का उत्पादन करना चाहते हैं, लेकिन फैक्ट्री स्थापित करने, पेशेवर उपकरण आयात करने और एक अनुसंधान और विकास टीम की भर्ती के लिए प्रासंगिक विशेषज्ञता, उत्पादन टीम और धन की कमी है, तो आप सौंदर्य प्रसाधन ओईएम निर्माताओं से सहायता ले सकते हैं। ये ओईएम निर्माता त्वचा देखभाल उत्पादों के अनुसंधान और उत्पादन में मदद कर सकते हैं, घटक निर्माण से लेकर विनिर्माण तक सब कुछ संभाल सकते हैं, और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उत्पादों को उनके बाजार में रिलीज होने से पहले प्रभावकारिता परीक्षण और घटक निरीक्षण से गुजरना पड़ा है।

सौंदर्य प्रसाधन ओईएम परियोजनाओं की श्रेणियां क्या हैं?

त्वचा देखभाल उत्पाद उत्पादन के लिए एक ओईएम निर्माता को कमीशन देने का निर्णय लेते समय, उपलब्ध विभिन्न तरीकों को समझना आवश्यक है, जिसमें आमतौर पर ओईएम, ओडीएम और ओबीएम शामिल हैं। नीचे, हमने प्रत्येक ओईएम श्रेणी के दायरे को संकलित किया है, जो इन तीन ओईएम तरीकों की समझ और जागरूक होने के लिए मुख्य बिंदु प्रदान करता है!

पेशेवर OEM

जब ग्राहक अपने उत्पादों का उत्पादन करने के लिए एक ओईएम फैक्ट्री को नियुक्त करते हैं, तो सौंदर्य प्रसाधन ओईएम फैक्ट्री निर्दिष्ट उत्पाद विनिर्देशों के अनुसार निर्माण करेगी। इसलिए, OEM को "बड़े पैमाने पर उत्पादन" OEM प्रक्रिया पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उत्पादन योजना निर्धारित करते समय, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि विनिर्माण प्रक्रिया कॉस्मेटिक जीएमपी मानकों का पालन करती है।

ODM ग्राहक डिज़ाइन

जब ग्राहक उत्पाद डिजाइन और उत्पादन के लिए सौंदर्य प्रसाधन ओईएम फैक्ट्री को सौंपते हैं, तो "उत्पाद विकास" ओईएम प्रक्रिया पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। ब्यूनियन के पास रसायन विज्ञान, रसायन इंजीनियरिंग और सौंदर्य प्रसाधनों की पृष्ठभूमि वाली एक पेशेवर अनुसंधान और विकास टीम है। वे उत्पाद विकास में भाग लेने के लिए ताइवान के प्रमाणित कॉस्मेटिक सुरक्षा डेटा हस्ताक्षरकर्ताओं और कॉस्मेटिक तकनीशियनों के साथ मिलकर काम करते हैं।

ओबीएम ब्रांड योजना

ओबीएम (ओरिजिनल ब्रांड मैन्युफैक्चरर) में, कॉस्मेटिक्स ओईएम फैक्ट्री उत्पाद डिजाइन, विनिर्माण और ब्रांड मार्केट पोजिशनिंग सेवाओं का ध्यान रखती है, साथ ही शुरुआत से ही विशेष उत्पाद बनाने में ग्राहकों का साथ देती है। OBM को OEM फ़ैक्टरी के "विदेशी व्यापार अनुभव" पर ध्यान देने की आवश्यकता है। ब्यूनियन के पास पांच महाद्वीपों को कवर करने का 20 वर्षों का निर्यात अनुभव है, जो उन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उत्पादों को सुचारू रूप से निर्यात करने में ग्राहकों की सहायता करने में सक्षम बनाता है!

त्वचा देखभाल उत्पादों के लिए ओईएम तरीकों की तुलना तालिका

OEM ओडीएम ओबीएम
अनुबंध विनिर्माण परियोजनाएँ उत्पाद उत्पादन उत्पाद डिजाइन और विनिर्माण ब्रांड योजना
उपयुक्त उम्मीदवार त्वचा देखभाल उत्पाद निर्माण में ज्ञान रखने वाले व्यक्ति या जिन्होंने पहले से ही उत्पाद फॉर्मूलेशन विकसित कर लिया है। त्वचा देखभाल उत्पाद निर्माण की सीमित समझ रखने वाले और पेशेवर उत्पादन टीम की कमी वाले व्यक्ति। अधिक पर्याप्त बजट वाले व्यक्ति, जो सहायता के लिए अनुसंधान और विकास से लेकर ब्रांड पोजिशनिंग तक की पूरी प्रक्रिया एक पेशेवर टीम को सौंपना चाहते हैं।
〈आगे पढ़ें: क्या आप कॉस्मेटिक OEM, ODM और OBM में अंतर कर सकते हैं? 5 बिंदु जो आपको जानना चाहिए।

त्वचा देखभाल उत्पादों के अनुबंध निर्माण के लिए आम मांगें क्या हैं?

मौजूदा बाजार में, त्वचा देखभाल ब्रांड अलग-अलग ग्राहक समूहों को विभिन्न उत्पाद कार्यात्मकताओं के साथ लक्षित करते हैं, जैसे कि एंटी-एजिंग, परिपक्व त्वचा देखभाल, मुँहासे से लड़ने और पुरुषों की त्वचा देखभाल, आदि। त्वचा देखभाल उत्पादों के अनुबंध निर्माण की योजना बनाते समय, उत्पाद श्रृंखला के विकास की सटीक योजना बनाने के लिए पहले लक्षित ग्राहक समूह की पहचान करना आवश्यक है। यह दृष्टिकोण विनिर्माण कंपनी के साथ प्रभावी संचार की सुविधा प्रदान करता है, जिससे उन्हें आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझने और मूल्यवान सुझाव देने में मदद मिलती है। नीचे, हमने आपके संदर्भ के लिए सामान्य त्वचा देखभाल उत्पाद मांगों की एक सूची तैयार की है।

चेहरे की त्वचा की देखभाल करने वाले उत्पाद

त्वचा देखभाल उत्पाद कार्यात्मकताओं के विकास पर विचार करते समय, व्यक्तिगत अनुभवों या उपभोक्ताओं द्वारा सामना की जाने वाली सामान्य त्वचा समस्याओं से प्रेरणा लेकर शुरुआत की जा सकती है। उम्र, त्वचा की स्थिति और प्रचलित त्वचा संबंधी चिंताओं जैसे कारकों को ध्यान में रखते हुए अनुबंध निर्माण कंपनियों को विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप उत्पाद विकसित करने में सक्षम बनाया जाता है। नीचे, हमने आपके संदर्भ के लिए सामान्य उत्पाद प्रकार, त्वचा संबंधी समस्याएं और वांछित प्रभावों सहित विभिन्न विचारों को संकलित किया है:
  1. त्वचा संबंधी समस्याएं: शुष्क त्वचा, तैलीय त्वचा, मिश्रित त्वचा (तैलीय टी-ज़ोन और शुष्क गाल), मिश्रित त्वचा (शुष्क टी-ज़ोन और तैलीय गाल)।
  2. त्वचा संबंधी चिंताएँ: सूखापन और परतदारपन, मुँहासा, बढ़े हुए छिद्र, महीन रेखाएँ, त्वचा का फीकापन, हाइपरपिग्मेंटेशन, त्वचा का ढीलापन, खुरदरी बनावट, लालिमा और संवेदनशीलता।
  3. त्वचा देखभाल उत्पाद प्रभावकारिता: उच्च-प्रदर्शन मॉइस्चराइजेशन, त्वचा को चमकाना और दाग-धब्बों का फीका पड़ना, मुँहासे-प्रवण त्वचा को आराम देना, महीन रेखाओं को चिकना करना, छिद्रों को छोटा करना, संवेदनशील त्वचा की मरम्मत करना, और बुढ़ापा रोधी और मजबूती प्रदान करना।
  4. त्वचा देखभाल उत्पाद प्रकार: टोनर, सीरम, चेहरे का तेल, लोशन, क्रीम, क्रीम-आधारित मास्क, शीट मास्क, चेहरे का क्लींजर, क्लींजिंग फोम और एक्सफ़ोलीएटिंग जेल।


शारीरिक त्वचा देखभाल उत्पाद

त्वचा देखभाल उत्पादों का अनुबंध निर्माण केवल चेहरे की देखभाल तक ही सीमित नहीं है; इसका विस्तार शरीर देखभाल उत्पादों तक भी हो सकता है। सामान्य शारीरिक त्वचा देखभाल उत्पादों में शामिल हैं:
  1. त्वचा की स्थिति: सूखापन, खुरदरापन, मुँहासे, त्वचा का रूखापन और असमान त्वचा टोन।
  2. त्वचा देखभाल उत्पाद प्रभावकारिता: जलयोजन, त्वचा का रंग हल्का करना, संवेदनशील त्वचा को आराम देना और मुँहासे-रोधी गुण।
  3. बॉडी स्किनकेयर उत्पाद प्रकार: बॉडी लोशन, हैंड क्रीम, फ़ुट क्रीम, फ़ुट मास्क, बॉडी ऑयल और एक्सफ़ोलीएटिंग स्क्रब।
  4. अन्य विचार: फॉर्मूलेशन में सुगंध या आवश्यक तेल जोड़ना है या नहीं।

स्किनकेयर उत्पाद अनुबंध निर्माता चुनना - विचार करने योग्य 4 मुख्य बिंदु!

एक उपयुक्त त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माण परियोजना और वांछित उत्पाद प्रकार का निर्धारण करते समय, सबसे महत्वपूर्ण पहलू एक पेशेवर त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माता का चयन करना है। सही निर्माता का चयन आपके आदर्श त्वचा देखभाल उत्पादों के सुचारू विकास और सफल बाजार लॉन्च को सुनिश्चित करता है। त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माता का चयन करते समय ध्यान रखने योग्य चार प्रमुख बिंदु यहां दिए गए हैं:

अनुबंध विनिर्माण प्रक्रिया को समझें

चाहे वह OEM, ODM, या OBM स्किनकेयर उत्पाद अनुबंध निर्माण हो, वे सभी एक मानक प्रक्रिया का पालन करते हैं। इसमें आवश्यकताओं और योजना पर चर्चा करना, अनुकूलित कोटेशन प्रदान करना, उत्पाद विकास का विवरण देना, ऑर्डर स्थापित करना, जमा का भुगतान करना, पूर्व-उत्पादन नमूनों की पुष्टि करना, कॉस्मेटिक जीएमपी मानकों के तहत थोक का निर्माण करना, गुणवत्ता निरीक्षण करना, अंतिम शेष का भुगतान करना और उत्पादों को शिपिंग करना शामिल है। . अनुबंध निर्माता जितनी अधिक सख्ती से इन प्रक्रियाओं का पालन करेगा, निर्मित उत्पादों की गुणवत्ता उतनी ही अधिक होगी।

संपूर्ण उत्पादन प्रक्रिया के दौरान अंतर्राष्ट्रीय विनियमों का अनुपालन

एक प्रतिष्ठित त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माता को उत्पादन के हर चरण में सख्त गुणवत्ता मानकों का पालन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, ब्यूनियन की अनुबंध निर्माण प्रक्रिया आईएसओ 22716 सौंदर्य प्रसाधन जीएमपी अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन का अनुपालन करती है। मेकअप और त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माण दोनों में व्यापक अनुभव के साथ, वे उत्पाद विकास में सहायता कर सकते हैं, जिसमें फ़ॉर्मूले का चयन करना, बोतलें और पैकेजिंग चुनना, मुद्रण सामग्री डिजाइन करना और पैकेजिंग सामग्री निर्माण को संभालना शामिल है। वे व्यापक पेशेवर सलाह और तकनीकी सहायता प्रदान करते हैं।

गुणवत्ता निरीक्षण और परीक्षण

त्वचा देखभाल उत्पादों का उत्पादन पूरा होने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए सख्त गुणवत्ता निरीक्षण आवश्यक है कि उपभोक्ताओं की त्वचा पर लागू होने पर उत्पाद सुरक्षित और किसी भी समस्या से मुक्त हों। इसलिए, त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माताओं को शिपिंग से पहले निरीक्षण करना चाहिए, उत्पादों की स्थिरता, सुरक्षा और सूक्ष्मजीवविज्ञानी पहलुओं का परीक्षण करना चाहिए, जिससे उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। इसके अतिरिक्त, तृतीय-पक्ष परीक्षण सेवाएँ प्रदान करने से स्थिरता परीक्षण रिपोर्ट, कार्यात्मक मूल्यांकन डेटा, सूक्ष्मजीवविज्ञानी परीक्षण रिपोर्ट और परिरक्षक प्रभावकारिता परीक्षण रिपोर्ट की पेशकश की जा सकती है। जब उत्पाद बिक्री के लिए लॉन्च किए जाते हैं तो ये रिपोर्ट उत्पाद सुरक्षा के सबूत के रूप में काम कर सकती हैं और ब्रांड का भरोसा बढ़ा सकती हैं।

सीओए और एमएसडीएस रिपोर्ट की उपलब्धता

मानक त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माण प्रक्रिया में, प्रारंभिक चरण में कच्चे माल की रिपोर्ट की पुष्टि करना आवश्यक है क्योंकि त्वचा पर लगाए जाने वाले त्वचा देखभाल उत्पाद अपने अवयवों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं। त्वचा देखभाल उद्योग में एमएसडीएस और सीओए रिपोर्ट अपरिहार्य हैं, खासकर जब उत्पाद यूरोपीय संघ के बाजार में निर्यात के लिए हों। ऐसे मामलों में, सुरक्षा डेटा शीट प्रदान की जानी चाहिए। ये रिपोर्ट त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माण में उपयोग किए जाने वाले कच्चे माल की गुणवत्ता को मान्य और मूल्यांकन कर सकती हैं। सीओए (विश्लेषण का प्रमाण पत्र) उत्पाद की संरचना का विश्लेषण करने वाली एक रिपोर्ट है, जो इसकी सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करती है। दूसरी ओर, एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट) एक दस्तावेज़ है जिसका उपयोग कॉस्मेटिक उत्पाद की भौतिक और रासायनिक विशेषताओं, जैसे कि इसका पीएच मान, साथ ही उपयोगकर्ता के स्वास्थ्य के लिए संभावित खतरों, जैसे संवेदीकरण, का वर्णन करने के लिए किया जाता है।

निष्कर्ष

त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध निर्माण की गुणवत्ता निर्धारित करने के लिए, न केवल उपयुक्त अनुबंध निर्माण विधियों को समझना आवश्यक है जो शुरुआती चरणों के दौरान आपकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, बल्कि इस बात पर भी ध्यान देना आवश्यक है कि उत्पादन प्रक्रिया नियमों का अनुपालन करती है या नहीं, यदि गुणवत्ता निरीक्षण पूरी तरह से किया जाता है , और यदि पेशेवर परीक्षण रिपोर्ट प्रदान की जाती हैं। क्या आप अभी भी त्वचा देखभाल उत्पाद अनुबंध विनिर्माण क्षेत्र में भागीदार की तलाश कर रहे हैं? हमसे अभी संपर्क करें!

50 से अधिक वर्षों के अनुबंध निर्माण अनुभव के साथ, ब्यूनियन के पास एक पेशेवर अनुसंधान और विकास टीम है। उनकी उत्पाद निर्माण प्रक्रिया सौंदर्य प्रसाधन निर्यात के लिए अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करती है, और उनकी अनुभवी अंतरराष्ट्रीय व्यापार टीम विशेषज्ञ परामर्श प्रदान कर सकती है। चाहे आप सौंदर्य प्रसाधन अनुबंध निर्माता या निजी लेबल की तलाश में हों, ब्यूनियन आपको उद्योग में अद्वितीय प्रतिस्पर्धी लाभ बनाने में मदद कर सकता है।
〈आगे पढ़ें: ब्यूनियन की उत्पाद सूचियाँ
cta-banner-english

संकेत शब्द की खोज

समाचार पत्रिका के लिए सदस्यता लें

नाम
ईमेल
संपर्क करें TOP