स्वच्छ सौंदर्य इतना महत्वपूर्ण क्यों है?

क्लीन ब्यूटी सौंदर्य उद्योग की उन मुख्यधाराओं में से एक है जिसे आप चूकना नहीं चाहेंगे।

हालाँकि अभी तक कोई आधिकारिक परिभाषा और मानक नहीं है, फिर भी आप "स्वच्छ" उत्पाद कैसे खोज या पहचान सकते हैं? यहां हम स्वच्छ सौंदर्य के लिए कुछ मार्गदर्शक दृष्टिकोण अपना रहे हैं!


स्वच्छ सौंदर्य का क्या मतलब है?

सबसे महत्वपूर्ण तत्व "गैर विषैला" है। कोई भी उत्पाद उन सामग्रियों के बिना तैयार किया जाता है जो मानव त्वचा और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं, उसे स्वच्छ सौंदर्य माना जा सकता है। स्वच्छ के साथ कुछ शब्द अक्सर आते हैं, यानी प्राकृतिक और जैविक।


स्वच्छ सौंदर्य और प्राकृतिक सौंदर्य के बीच क्या अंतर है?

प्राकृतिक उत्पाद उन सामग्रियों से तैयार किए जाते हैं जो प्राकृतिक रूप से प्राप्त की जाती हैं; जबकि स्वच्छ उत्पाद प्राकृतिक या मानव निर्मित सामग्री से तैयार किए जा सकते हैं। दोनों शब्द उपभोक्ताओं को बेहतर उत्पाद चुनने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। हालाँकि, "प्राकृतिक" हमेशा "उपयोग के लिए सुरक्षित" या "मानव के लिए स्वस्थ" का प्रतिनिधित्व नहीं करता है; सिंथेटिक अवयवों द्वारा स्थिरता बनाए रखे बिना कुछ प्राकृतिक अवयव हानिकारक हो सकते हैं।


जैविक और स्वच्छ सौंदर्य के बीच क्या अंतर है?

स्वच्छ सुंदरता से अलग, जैविक उत्पादों को यूएसडीए-प्रमाणित ऑर्गेनिक या एनएसएफ ऑर्गेनिक-प्रमाणित जैसे आधिकारिक एजेंट द्वारा प्रमाणित किया जाना चाहिए। जैविक उत्पादों की सामग्री को सरकार द्वारा विनियमित शर्तों के साथ और हानिकारक रसायनों के बिना उगाया, काटा, निर्मित और संरक्षित किया जाता है।
जब स्वच्छ सौंदर्य जैविक प्रमाणीकरण के साथ आता है, तो यह जैविक हो सकता है; हालाँकि, स्वच्छ सुंदरता के लिए यह कोई आवश्यकता नहीं है।

यूएस (एफडीए) और ईयू में प्रतिबंधित सामग्री से बचने के अलावा, ब्यूनियन आपको कुछ कदम आगे ले जा सकता है। संदर्भ के रूप में "क्लीन एट सेफोरा" लें, यहां हम केवल कुछ अप्रिय सामग्रियों का नाम देते हैं: पैराबेंस, फ़ेथलेट्स, खनिज तेल, एसएलएस और एसएलईएस, फॉर्मेल्डिहाइड ......आदि।
हमारा मानना है कि आपके पास स्वच्छ सौंदर्य उत्पादों के बारे में कुछ विचार हैं, अपने स्वच्छ उत्पाद विकसित करने के लिए हमसे संपर्क करें!



संदर्भ

https://www.sepora.com/beauty/clean-beauty-products

https://www.vogue.fr/beauty-tips/article/clean-beauty-everything-you-need-to-know

https://www.allure.com/story/allure-clean-beauty-seal

https://www.popsugar.com/beauty/What-Clean-Beauty-45987369

https://goop.com/beauty/personal-care/clean-beauty-and-why-its-important/

https://www.goodhousekeeping.com/beauty/a26522538/clean-beauty/

https://www.shape.com/lifestyle/beauty-style/whats-difference-between-clean-beauty-प्राकृतिक-सौंदर्य-उत्पाद

https://www.harpersbazaar.com/beauty/skin-care/a28352553/clean-beauty/

https://versedskin.com/blogs/learn/प्राकृतिक-vs-organic-vs-clean-what-does-it-all-mean

cta-banner-english

संकेत शब्द की खोज

समाचार पत्रिका के लिए सदस्यता लें

नाम
ईमेल
संपर्क करें TOP